9apps me Free App kaise Publish kare

आज हम जानेगे 9apps Platform के बारे में, 9apps review in hindi में App कैसे Upload करे। इसमें कैसे खुद का App develop करके Free upload and publish free app in 9Apps कर सकते है। 
एक जमाना था जब हमारे पास जावा को फ़ोन हुआ करता था। लेकिन अब सब कुछ घर बैठे अंगुलियों के इसारे पर हो जाता है। आज जमाना स्मार्टफोन का है। स्मार्टफोन में Google का Android से आजाने से क्रांतिकारी बदलाव देखने को मिला है। लेकिन इस ऑपरेटिंग सिस्टम में इतने सरे application को upload करना एक कंपनी के बस की बात नहीं है। इसको देखते हुए google ने customer के लिए खुद एक प्लेटफार्म तैयार किया जिसका नाम है Google Play Store,इसमें इसमें आप खुद से अपना App Create करके Upload कर सकते है। 
publish-app-9apps-platform

9apps क्या है (What is 9Apps)

9apps एक यैसा प्लेटफार्म है जिसमें सभी तरह के मीडिया application जैसे Games, Music, Entertainment, Tutorials, education, office, work, mobile app, Wallpaper तथा अन्य तरह के trending feature वाले app एवं file को download कर सकते है। यह एक चीनी कंपनी है। google play-store के बाद यह प्लेटफार्म सबसे ज्यादा पॉपुलर है। 
9apps को Alibaba Company द्वारा develop किया गया है। 
9apps में किसी तरह के app file को अपलोड कर सकते है। 9apps की शुरुआत 2013 में हुई थी जिसमे अब तक 300 million user इसको इस्तेमाल कर रहे है।  
अब हम बताने जा रहे है की खुद की Android App develop करके 9Apps पर कैसे पब्लिश करे। 

Google play store में App को अपलोड करने से पहले उसके developer account बनना पड़ता है इसके लिए 25 डॉलर का चार्ज देना पड़ता है। लेकिन 9apps में यैसा नहीं है इसमें developer account का चार्ज नहीं लगता है। 
यदि आपके पास बजट नहीं है तो 9apps परअपने apps को पब्लिश कर दे, जब थोड़ी बहुत earning होने लगे तो उसके बाद play store पर भी App को publish कर सकते है। 

9Apps पर खुद का App File कैसे पब्लिश करे (How to Publish Android App in 9Apps)

9apps पर application file को publish करना काफी आसान है इसमें लिए step by step प्रोसेस को ध्यान से पढ़े। 

सबसे पहले Goggle में सर्च करे 9Apps Upload my App उसमे सबसे पहले लिंक को ओपन करे या फिर डायरेक्ट business.9apps.com लिंक पर क्लिक करे। 

अब इसमें एक Contact Information का एक फॉर्म ओपन होगा। इसमें सही-सही अपना Details fill करना है।
upload-app-in-9apps-platform
 
Email - इसमें अपना email एड्रेस भरना है। 
Identity - अगर आप app को खुद अकेले मैनेज करेंगे तो Individual सेलेक्ट करे, अगर app किसी कंपनी का है तो Company सेलेक्ट करके उस कंपनी का नाम लिखे। 
Developer Name - इसमें अपना नाम या लिखे या जिसने app को develop किया है उसका नाम लिखे 
Google Play  link - यदि आपका app Play Store पर है तो उसका लिंक यहाँ पर दे। 
Country of your location - आप जहा रहते है उस देश को सेलेक्ट करे। 
Contact Address - अपना पूरा एड्रेस भरे 
Contact Name - इसमें अपना पूरा नाम भरे 
Phone Number - इसमें अपना 10 Digit phone Number भरे। 

Upload Your Application

इस पर क्लिक करके अपने app का Apk file upload करे। 

Upload Your Materials

इसमें अपने app का Zip फाइल upload करना है। 
zip file बनाने के लिए सबसे पहले app के सभी फाइल को एक फोल्डर में रखले उसके बाद उस folder पर राइट क्लिक करे फिर Sent To ऑप्शन पर जाये उसमे सेकंड नंबर Compressed (zipped) folder पर क्लिक करे। आपके अप्प की ज़िप फाइल तैयार हो गई। 

उसके बाद उस Zip फोल्डर को सेलेक्ट करके Upload कर दे। उसके बाद लास्ट में Submit पर क्लीक करे। Congratulation! आपका app सफलता पूर्वक अपलोड हो चुकी है। 9Apps में Review होने के बाद 24 से 48 घंटो के अंदर आपके App को 9Apps पर Publish कर दिया जायेगा। app publish होते ही आपके email पर confirmation mail मिल जायेगा। 

Read this post
पब्लिश होने के बाद 9apps पर अपने application Monetization करके पैसा कमा सकते है। अगर आपको इस पोस्ट से संबधित कोई भी सवाल हो तो हमे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है। 

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment