WT: Social क्या है? डब्ल्यूटी सोशल कैसे Join करें

अगर आप internet पर कुछ सर्च कर रहे है तो आपको Wikipedia का नाम जरूर याद आएगा इसमें सभी तरह के इनफार्मेशन उपलब्ध है, किसी भी तरह की इनफार्मेशन पाने के लिए Wikipedia.org दुनिया की सबसे popular website है। Wikipedia के Co-Founder Jimmy Wales ने WT Social नाम से एक सोशल मीडिया वेबसाइट सुरु किया है। यैसा विशेज्ञों का मानना है की https://wt.social साइट Facebook और twitter को टक्कर देगी। इस पोस्ट में WT.Social Kya hai? wt:social ko kaise join kare? इसकी पूरी जानकारी यहाँ पर बताने जा रहा हूं।
wtsocial_join_now_free

जिमी वेल्स का मानना है की जिस तरह से फेसबुक आउट ट्विटर जैसे सोशल मीडिया वेबसाइट काम कर रहे है उस तरह से लोगो  अच्छा नहीं है क्योकि उनका मानना है की सोशल मीडिया Platform का बिज़नेस पूरी तरह से विज्ञापन से चलता है जो यूजर के लिए अच्छा नहीं है, विज्ञापन लोगो के लिए परेशानी है।
लेकिन wt social इन सब से कुछ अलग है इसमें किसी तरह का कोई विज्ञापन (ads) या प्रमोशनल एड्स नहीं चलेगा, अब आप सोच रहे होंगे की फिर wt social पैसे कैसे कमायेगा तो मै आपको बता दू की जिस तरह से विकिपीडिया donation based revenue generation technique का इस्तेमाल करता है ठीक उसी तरह डब्ल्यूटी : सोशल भी काम करेगा यह अपने वेबसाइट से एक पैसा भी नहीं कमायेगा, यह पूरी तरह से दान से चलेगा। 

डब्ल्यूटी : सोशल क्या है (What is WT. Social)

wt social एक सोशल मीडिया वेबसाइट है जिसकी शुरुआत Jimmy Wales ने की है। इंटरनेट की दुनिया से जुड़ा बहुत बड़ा नाम Wikipedia ने अब सोशल मीडिया की दुनिया में भी कदम रख चूका है। विकिपीडिया के सह-संस्थापक जिम्मी वेल्स ने WT: Social के नाम से सोशल मीडिया साइट लॉन्च किया है। 
वेल्स का कहना है की यह social media साइट उन कमियों को दूर करेगी, जिन्हें facebook, twitter जैसे अन्य सोशल मीडिया sites ने नजरअंदाज किया है।
डब्ल्यूटी : सोशल WikiTribune का नेक्स्ट लेवल है। Jimmy Wales ने wikitribune को न्यूज़ के लिए बनाया गया है जिसमे फैक्ट चैकिंग का इस्तेमाल के लिए है। इसी को बदल कर WT:Social नाम दे दिया गया जो पूरी तरह से सोशल मीडिया प्लेटफार्म की तरह काम करेगा। 

WT Social अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट के अलग कैसे है? (How is WT Social different from other social media websites)

  • अपने देखा होगा की फेसबुक जैसे वेबसाइट में बहुत सारे Advertisements से भरे रहते है लेकिन wt:social को विज्ञापन में माध्यम से नहीं चलाया जायेगा जो user के लिए काफी अच्छा है।   
  • यह पूरी तरह से nonprofit organization है यह public fund से पैसे कमाता है, wt social का business model पूरी तरह से Wikipedia business model  की तरह ही काम करता है।
  • wt:social कभी भी आपके डाटा को चोरी नहीं करेगा। 
  • इसका algorithms कुछ इस तरह से बनाया गया है की Fake news, misleading headlines को पहचाना जा सके। 
  • WT:social में कोई पोस्ट करने या चैट करने के लिए कटेगरी शामिल है जैसे politics, sports, education, technology आदि।   
  • इसमें आप फ्री में ज्वाइन कर सकते है लेकिन आपको वेटलिस्ट में इंतजार करना होगा या फिर डोनेट करके या अपने दोस्त को इनवाइट करके ज्वाइन कर सकते है। 
  • इसका अल्गोरिथम अन्य सोशल मीडिया वेबसाइट से अलग होगा इसमें क्वॉलिटी स्टोरी के लिए Upvote बटन को जोड़ा गया है।  

डब्ल्यूटी : सोशल को कैसे ज्वाइन करे (How to join WT:social)

WT: social वेबसाइट में sign up करना बहुत आसान है, निचे दिए गए तरीके को पढ़ कर join कर सकते है। इसपर पर आप free में account बना सकते है।  
Step1: सबसे पहले अपने मोबाइल या कंप्यूटर में https://www.wt.social साइट पर जाये। 
Step2: उसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर न्यू रजिस्टर के लिए दिया है, new Register में अपना Name, Email address, date of birth डालकर Join पर क्लिक करे। 
Step3: ज्वाइन होने के बाद अब आप wt:social वेबसाइट के मेंबर बन गए है लेकिन अभी इसे पूरी तरह एक्सेस नहीं कर सकते जब तक आपका वेटिंग लिस्ट पूरा नहीं हो जाता। आप इस इमेज में देख सकते है की किस wt social account का full access किस तरह मिल सकता है।
wt_social_media_how_to_join
अभी wt:social profile का वेटिंग लिस्ट 183315 है तब तक आपको इंतजार करना होगा लेकिन यदि आप Early Access पाने के लिए अपने दोस्तों या फेमिली मेंबर को invite link send करके Early Access पा सकते है।  

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment