Tapri Talk App से English बोलना सीखे

आज मै आपको एक यैसे Mobile App के बारे में बताने जा रहा हूँ जिसकी Help से बहुत ही सरल तरीके से अंग्रेजी में बात करना सिख सकते है।  इस ऐप्प का नाम है TApri Talk App जिसकी हेल्प से आप दुनिया भर के लोगो से कनेक्ट हो सकते है Tapri दिया गया है और Opentalk app को Learn English With Live Audio Broadcasting की तरह इस्तेमाल किया जानेलगा। यह Opentalk app का New Version है। इसकी हेल्प से अपनी Communication improve करने का सबसे बेहतर तरीका है।
हलाकि Tapri app को किस तरह इस्तेमाल करना है के बारे में पूरी जानकारी यहाँ पर है। इन दोनों APP को एक ही कंपनी ने बनाया है। 
use-opentalk-app-increase-communication-skills

हमारे अंदर कितना भी knowledge क्यों न हो जब तक हमारी Language और Communication Speak सही नहीं होती हम लोगो को अपने Experience और नॉलेज शेयर नहीं कर पाते। सभी चाहते है की हमारी English Speaking और Communication Skills अच्छा हो। इसके लिए मै आपके लिए English Speaking Improve करने के लिए सबसे best Mobile App के बारे में बताने जा रहा हूँ। जिसके जरिये दुनिया के किसी भी व्यक्ति से रैंडम Live video and Audio Chating कर सकते है।  

Tapri App क्या है (Tapri App in Hindi)?

Buddytalk एक social Video and voice calling Mobile App है जिसके जरिये Video और Voice Call करके दुनिया के किसी अन्जान व्यक्ति से बात कर सकते है और उनसे दोस्ती भी कर सकते है। opentalk अप्लीकेशन के co-founder and CEO Sumit Jain है।   इस application  का Concept अपने Communication Skills या Spoken English को बेहतर बनाना होता है। इसकी हेल्प से अंग्रेजी बोलने की स्किल को बेहतर बना सकते है।
Buddytalk app इंटरनेट से कनेक्ट होकर किसी भी random व्यक्ति से Live video and voice बात कर सकते है। अपनी भाषा को सुधारने और communication को बेहतर बनाने का बहुत ही अच्छा तरीका है।
इसमें दुनिया के किसी भी देश के व्यक्ति से बात कर सकते है। अपने देश के लोगो से भी connect होने का ऑप्शन उपलब्ध है।
यह ऍप आपके privacy को मेंटेन रखता है। नए लोगो से connect होकर knowledge, Idea और experience एक दूसरे से शेयर करने का मौका मिलता है। 

opentalk में voice calling के अलावा video calling का भी option है लेकिन ज्यादातर लोग इसे voice कालिंग का ही use करते  है।
इस app की सबसे बड़ी बात यह है की जिस भी व्यक्ति से बात करेंगे सभी अच्छे से बात करते है कोई इसमें like और dislike बटन होने है। सही शब्द का इस्तेमाल न करने पर समने वाले बंदे से dislike करने पर opentalk profile पर गलत प्रभाव पड़ता है।

BuddyTalk App का Use कैसे करे
Buddytalk का इस्तेमाल करना बहुत आसान है इसका enterface काफी अच्छा है। सबसे पहले अपने Mobile में इस एप्प को निचे दिए गए लिंकक पर क्लिक करके इसे इंस्ट्राल करले।

                                           Download Buddytalk App

उसके बाद अपने email से Signup करले। Call करने के लिए Talk Now पर क्लिक करे उसके बाद यह सर्च करके Random व्यक्ति से connect कर देता है।
यह ऐप्प use experiance है यानि आपके व्यक्तित्व के अनुसार ही लोगो को सर्च करता है।
एक और खास बात है की यदि कोई भी इसे मिसयूज करता है यह automatically block कर देता है।

opentalk पर hobbies, relationship, Career & Work तथा समान्य बातचीत कर सकते है इससे आपकी English improve होगी। जब आप दुनिया के किस देश जैसे UK, US, England, Australia, Japan आदि व्यक्तियों से बात करते है तो उसके शहर के बारे में और वहां के culture के बारे में बाते करके अपनी जानकारी को बढ़ा सकते है।
जान किसी New Language में बात करते है सुरु में आपके लिए काफी कठिन होता है लेकिन धीरे-धीरे इसमें सुधार होने लगता है।

Tapri App क्या है 

यह app दो लोगो के बीच Live audio Chat करने के लिए बना है उसके अलावा जब दो लोग बात कर रहेहो तो अन्य लोग भी इसे live या बाद में सुन सकते है, जब दो लोग के बीच conversations हो रहा होता है तो उसमे आप Comment, clap और follow कर सकते है । जब Broadcast conversation को बाद में सुनते है तो यह पहले से रिकॉर्ड रहता है। दो लोग की बाते सुनकर English Speaking को इम्प्रूव कर सकते है।
इसका सबसे बड़ा फायदा यह संसार के Current Knowledge को सभी लोग एक दूसरे के साथ शेयर कर सकते है।
Tapri FM में क्या सुन सकते है - Podcast, live radio, talk shows, talk radio, Hindi podcasts, audio shows, fashion, health, voice talks, politics, Bollywood film, news, current issues, science topics, business and other   

Tapri App का इस्तेमाल कैसे करे

opentalk app को इस्तेमाल करना बहुत आसान है सबसे पहले इस app को नीचे दिए गए लिंक से  Download कर ले। 

उसके बाद अपने Mobile Number से Signup करले. बाद यह सर्च करके Random व्यक्ति से connect कर देता है। बात करने के लिए किसी को Request सेंड कर सकते है। 

Tapri App में Credit Point कैसे Increase करे 

जब ओपनटॉक का use करना स्टार्ट करते है तो शुरुआत में आने पसंद के country से या Opposite Gender से बात करने का ऑप्शन नहीं मिलता लेकिन इस एप्लीकेशन में ज्यादा credit होता है इसका इस्तेमाल अपने अनुसार कर सकते है। 
opposite gender जैसे आप boy है तो girl से या girl है तो boy से बात करना हो तो कम से कम opentalk credit balance 40 point होना चाहिए। credit increase करने का कुछ आसान तरीके है। 

अपने referral link से अपने दोस्त के मोबाइल में इस app को इंस्ट्राल करवाके 20 credits earn कर सकते है। ज्यादा से ज्यादा अपने refer लिंक को शेयर करे।  

जब आप Daily first call करते है तो इसमें Free में 5 point मिलते है। 

डेली किसी को भी एक दो कॉल करते है तो Talking Points में स्क्रेच कार्ड मिलते उसके आपको कुछ क्रेडिट मिल सकते है। 

उसके अलवाला ऐप्प के होम पेज पर लास्ट में Cookie का ऑप्शन दिया रहता है उसको ओपन करते है तो 2 क्रेडिट पॉइंट free में मिलते है यह cookie हर 6 घंटे में खुलता है। 

इसमें 15 Levels होते है सभी में अलग-अलग points मिलते है, जैसे-जैसे level बढ़ता है आपका points और बढ़ता चला जाता है। जिससे भी बात करे minimum 10 जरूर बात करे। 

जब भी बात को ख़त्म करना चाहते है तो उससे पहले कुछ अच्छे शब्दों का use करे जैसे- Nice to talk with you. It was a very good conversation with you. Thank for talking to me. Hope we will talk agin. Bye. उसके बाद चाहे तो अपने रेटिंग के बारे में पूछ सकते है की आप कितना रेटिंग देना चाहते है।
  
Opentalk में सभी से अच्छे से बात करे जिससे ज्यादा likes मिले। गलत शब्दों का इस्तेमाल न करे। 
इस तरह से आप डेली इस ऐप्प का इस्तेमाल करते है तो आपको बहुत फायदा मिलने वाला है। 


Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment