Idea, Airtel, Vodafone Free Incoming Call Lifetime Without Recharge

दोस्तों आज इस पोस्ट में मै Idea, Airtel, Vodafone Free Incoming Call Lifetime Without Recharge कैसे करे बताने वाला हूँ जिसके जरिये आप बिना Airtel, Vodafone, Idea, Docomo Validity Increase Without ₹23, ₹35, ₹65, ₹95  recharge किये incoming validity Increase Tricks कर सकते है। यदि आप हर बार Incoming Call Packs Recharge करवाते-करवाते परेशान हो गए है तो हमने आपके लिए एक तरीका बताने जा रहा हूँ जिससे Vodafone increase validity without 49 recharge से अपने इनकमिंग कॉल को बढ़ा सकते है।
vodafone-idea-airtel-incoming-call-free-recharge-trick

जब से Jio कंपनी ने अपना सस्ता प्लान वाला Sim लॉन्च किया तब से अन्य Telecom Company जैसे Idea, Airtel, Vodafone, BSN का बहुत ज्यादा घाटे का सामना करना पड़ रहा है। Jio कंपनी की वजह से India की top Telecom कंपनी Airtel, Vodafone, Idea को बहुत ज्यादा नुक्सान हो रहा है इसका सबसे बड़ा कारण है jio कंपनी ने अपने सस्ते प्लान वाला sim बाजार में उतार दिया जिसके कारण ज्यादातर Costumer Jio Sim का इस्तेमाल करने लगे और जो other Company का Sim इस्तेमाल कर रहे है वे भी अब अपना number Jio कंपनी में पोर्ट करवा ले रहे है।

Idea, Airtel, Vodafone Minimum Recharge Plan क्या है 

आजकल सभी Mobile कंपनिया दो सिम वाला Phone दे रही है, सभी लोग अपने पास Sim वाला फ़ोन का इस्तेमाल करते है। अक्सर देखा गया है की लोग एक Number से इंटरनेट चलाने के लिए और दूसरे से सिर्फ incoming के लिए इस्तेमाल करते है। Jio के सस्ते internet Pack की वजह से दूसरे Number (Airtel, idea, Vodafone) में Rechage नहीं करवाते है जिससे कंपनी को घाटा होता था।

Jio कंपनी की मोनोपोली को देखते हुए अन्य टेलीकॉम कंपनी जैसे Airtel, idea, Vodafone ने मिलकर एक मीटिंग की जिसके जरिये  एक नियम लागु किया कि जो भी ग्राहक हमारे Sim का इस्तेमाल करेगा उसे हर महीने Incoming and Outgoning Call के लिए Minimum Rechage करना अनिवार्य कर दिया। जो भी ग्राहक minimum Recharge नहीं करवाता है उसका Number की Incoming और Outgoing Service बंद कर दी जाएगी।

यदि आप दो sim इस्तेमाल करते है एक से इंटरनेट और calling के लिए इस्तेमाल करते है और दूसरे से incoming के लिए इस्तेमाल करते है तो हमने आपके लिए एक trick बताने जा रहा हूँ जिससे Airtel, Vodafone, Idea incoming validity recharge Free Increase कर सकते है।

Vodafone Service Validity Minimum Recharge Plans 2020
Rs49  - Talk Time: Rs38  -  Validity 28 Days

Airtel Service Validity Minimum Recharge Plans 2020
Rs45  -  Validity 28 Days

Idea, Vodafone, Airtel, incoming calls Without recharge

यदि आप फालतू के इनकमिंग कॉल के लिए Minimum Recharge packs से परेशान है तो इसके लिए सबसे आसान तरीका तो की आप idea, Vodafone, airtel में कोई भी सिम use कर रहे है तो BSNL या Jio में Port करवा ले इसमें आपके Minimum Recharge से छुटकारा मिल जायेगा। Jio और BSNL में Incoming calls Minimum Recharge से छुटकारा मिल जायेगा।

Free incoming calls Idea, Vodafone, Airtel, free recharge alternate trick

इनकमिंग calls Increase करने का दूसरा तरीका है अपने Number को Jio Company में port करवाने का बहाना करे।
सबसे पहले अपने Mobile के Massage Box में जाये उसमे टाइप करे PORT उसके बाद Space दबाये फिर अपना Mobile Number दर्ज करे।
उसके बाद 1900 पर send कर दे।

जैसे सेंड करेंगे कुछ देर बाद कंपनी द्वारा Port नंबर प्राप्त होगा। अब आपको एक दो दिनों तक इंतजार करे उस बीच Customer Care की तरफ से call आएगा। कंपनी वाला आपसे पूछेगा की क्यों अपने Number को port करवाना चाहते है तो आपको जवाब देना है मुझे हार महीने इनकमिंग कॉल के रिचार्ज करवाना पड़ता है जबकि jio में हम नहीं भी रिचार्ज करवाते है तो उसके number बंद होने की समस्या नहीं रहती है।
फिर Customer Care वाला पूछेगा की इसके अलावा आपको और क्या समस्या है। तो आपको कहना है और कोई समस्या नहीं है।

फिर customer care वाला पूछेगा अगर हम आपके number पर Unlimited Incoming Call Free Increase कर दे तो क्या आप हमारे साथ बने रहेंगे।

तो आपको बोलना है की हां यदि मेरे नंबर की incoming call Service free increase हो जाएगी तो मैं इस कंपनी में  (idea, Vodafone, airtel में से जो आप Use करते है ) बने रहेंगे।

बस आपका काम होगया, अब हमेसा के लिए दो SIM का Use कर सकते है। यदि आप idea, Vodafone, airtel incoming Validity Increase Without  recharge recharge की Trick पढ़कर अच्छी लगी तो इसे अपने दोस्तों को Whatsapp, Facebook पर इस लिंक को सेंड करे। 

Comments

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment