दुनिया का सबसे तेज Phone Asus ROG Phone 3

इस पोस्ट में हम दुनिया का सबसे तेज स्मार्टफोन (World Fastest Smartphone 2020) जिसका नाम Asus ROG Phone 3 हैं। यह दुनिया का सबसे fastest smartphone processor 2020 है। दुनिया की सभी मोबाइल कम्पनिया अपने फ़ोन को तेज और स्मार्ट बनाने के लिए सबसे Latest Processor और Latest Technology का इस्तेमाल करती हैं। अगर दुनिया का सबसे तेज फ़ोन वाला प्रोसेसर की बात करे तो apple a13 bionic है जो की apple कंपनी बनाती हैं। अगर apple को छोड़कर world fastest smartphone processor की बात करे तो अभी Qualcomm Snapdragon 865+ Processor हैं, Qualcomm का यह Latest Processor Asus ROG Phone 3 में लगा हैं इस हिसाब से 2020 में यह दुनिया का सबसे तेज फ़ोन बन गया हैं। 
asus rog phone 3

पूरी दुनिया Fast के पीछे भाग रही हैं, Technology में हर दिन कुछ न कुछ नया बदलाव हो रहा है। हम इस पोस्ट में world best processor for android mobile 2020 की बात कर रहे हैं जो की Asus कंपनी ने बनाया हैं।

Also Read- IMEI Number कैसे Block करे

 

दुनिया का सबसे तेज Smartphone Asus ROG Phone 3

स्मार्टफोन प्रोसेसर बनाने वाली कंपनी Qualcomm दुनिया की नंबर एक कंपनी हैं। अभी हाल ही में स्मार्टफोन के लिए World Fastest Phone Processor 2020 बनाया है जिसका नाम  Snapdragon 865 Plus हैं। Asus ROG Phone 3 पहला यैसा Smartphone होगा जिसमे World का सबसे तेज  Latest Processor Snapdragon 865 Plus लगा हैं। 
India में इस फ़ोन की Price 50000 Rs. हैं। 
Gaming के लिए यह फ़ोन दमदार हैं, इसमें High quality के Game बड़े आराम से खेले जा सकते।  इस फ़ोन Infinity Ops, N.O.V.A. Legacy, Galaxy on Fire 2, PUBG जैसे गेम को  9 घंटे तक बिना रुके लगातार Gaming कर सकते हैं। 
Gaming के लिए इसमें Air Triggers टेक्नोलॉजी का यूज़ किया गया है फ़ोन स्कीन के बाहर कुछ Specific जगह होगा जहा से Triggers कर सकते हैं। गेमिंग के लिए इसमें X Mode Feature दिया हैं जिसके जरिये किसी भी गेम के लुक को अपने अनुसार customization कर सकते हैं। कुल मिलकर यह gaming experience काफी अच्छा हैं। 

इसमें HD Stereo Speakers का फीचर उपलब्ध हैं। 
ROG Phone 3 की चार्जिंग काफी स्मार्ट हैं इसमें अपने हिसाब से चार्जिंग टाइमिंग सेट कर सकते हैं कि मुझे कितने टाइम में फ़ोन की बैटरी चार्ज होना हैं। इसमें चार्जिंग के एक एक्स्ट्रा पोर्ट दिया गया हैं। 

6000 MAh की Li-Po बैटरी हैं। 

16 GB तक का RAM और 512 GB तक का ROM मौजूद हैं। 

ROG Phone 3 में Android 10 ऑपरेटिंग सिस्टम हैं अभी यह एंड्राइड का latest  OS हैं। 

क्वॉलकॉम Snapdragon 865 Plus चिपसेट की खास बात 

यह क्वालकॉम कंपनी ने अभी हाल ही में इसे launch किया हैं। यह अब तक का सबसे तेज फ़ोन प्रोसेसर हैं जो 3GHz तक की स्पीड देता हैं। इस प्रोसेसर में Adreno 650 GPU का ग्राफिक्स मिलेगा। 
snapdragon 865 plus

Snapdragon 865 plus में Wi-Fi 6E और ब्लूटूथ 5.2 हैं। अगर रिफ्रेश रेट की बात करे तो 144Hz है साथ ही 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट मिलेगा। इसे 5G का support भी मिल रहा हैं। 

960 FPS की दर से HD वीडियो capture कर सकते हैं। इस प्रोसेसर में Artificial Intelligence (AI) टेक्नोलॉजी का यूज़ काफी अच्छे तरीके से किया गया हैं। 
Qualcomm Snapdragon 865 Plus के बारे आधी जानकारी के लिए visit करे - https://www.qualcomm.com/products/snapdragon-865-plus-5g-mobile-platform

Qualcomm कंपनी फ़ोन प्रोसेसर को लगातार अपडेट करती रहती हैं आने वाले समय यह और भी advance Phone Processor को उतार सकती हैं। 

Comments

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment