Mitron App क्या है? इससे पैसे कैसे कमाए

दुनिया का सबसे ज्यादा पॉपुलर TikTok App को टक्कर देने एक भारतीय TikTok Best alternative App आ गया है जिसका नाम Mitron App है। Mitron App को भारतीय लोगो ने बनाया है। यह पूरी तरह से TikTok की तरह बनाया गया है या इस एप्प को आप Made in India Mitron App कह सकते है। यहाँ पर हम मित्रों एप्प के बारे में और mitron App paise kaise kamaye के बारे में जानकरी शेयर करने जा रहा हूँ। 
mitron app
 
अभी कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया पर Tiktok and Youtube के बीच Controversy चल रही थी। सभी लोगो द्वारा टिकटोक एप्प को इंडियन में Ban करने की बात चल रही है इसी चीज का फायदा कुछ भारतीयों ने उठाया है। Short Making Video Mitron App को बनाया है। अब यह टिकटोक को टक्कर देगा, कुछ ही दिनों में इस app को 5 मिलियन से ज्यादा लोगो ने download कर लिया है। 
दोस्तों आपको बताना चाहता हूँ की अभी हाल ही में भारत सरकार ने 59 Chinese Apps को ban कर दिया। अगर टिकटोक के alternative App का इस्तेमाल करना  है तो आपके लिए इंडियन मित्रों एप्प बेस्ट रहेगा। 

Mitron App क्या है 

Mitron एक Short Video मेकिंग प्लेटफार्म App है। यह एक free प्लेटफार्म है जिसके जरिये कोई भी Inovative Short Videos Create करके Mintron App पर Upload कर सकते है। 
Mitron एप्प का Interface काफी अच्छा और आसान है। अगर रेटिंग की बात की जाय तो इस एप्प को अभी तक 4.7 की रेटिंग है जो काफी अच्छी है और इस एप्प के बारे में सोशल मीडिया पर भी काफी पॉजिटिव चर्चे हो रहे है। ज्यादातर भारतीय लोग इस बात से खुश है की यह भारतीय App है।
 
कुछ लोगो का कहना है की Mintron App को इंडिया में नहीं बनाया गया अर्थात यह made in India नहीं है यह made in pakistan है तो आपको इसकी सच्चाई बता दू की यह इसके सोर्स कोड को पाकिस्तान में बनाया गया है लेकिन इसे इंडिया से मैनेज किया जाता है। Qboxus नाम की एक पाकिस्तानी सॉफ्टवेयर कंपनी है जो फेमस application का Clone बना के बचती है। Indian के एक बन्दे ने 35 डॉलर में Mintron App के source code को खरीदकर इस App को तैयार किया था। 

Mitron app को किसने बनाया है 

इस एप्प को IIT Roorkee के एक students Shivank Agarwal ने बनाया है जिसका नाम MintronTV रखा है। नरेंद्र मोदी द्वारा सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला पसंदीदा शब्द Mitron का इस्तेमाल किया गया है। कुछ लोग इसे tiktok Clone App बोल रहे है। 
कुछ ही दिनों में MintronTV Trening एप्प बन गया है। Indian लोगो द्वारा यह एप्प सबसे ज्यादा Download किया जा रहा है। 

Mitron App का इस्तेमाल कैसे करे (How to Use Mitron App)

अगर आप टिकटोक का इस्तेमाल किये है तो mitron एप्प का इस्तेमाल करना बहुत आसान है। सबसे पहले playstore में जाये और वह MintronTV सर्च करे या इस लिंक से डायरेक्ट download कर सकते है। 

                         Download Mitron App

उसके बाद अपने मोबाइल नंबर से account create कर ले। अगर आप अकाउंट क्रिएट करेंगे तब भी एप्प यूज़ कर सकते है, बस Video Upload नहीं कर सकते है। 
mitron एप्प का इंटरफ़ेस लगभग टिकटोक जैसा है और फीचर टिकटोक से अच्छा है। Video बनाने के लिए app के नीचे सेंटर में कैमरा आइकॉन पर क्लिक करे। क्लिक करने बाद आपका कैमरा चालू हो जायेगा उसके बाद सबसे ऊपर Add Music पर टैब करके अपने पसंद के हिसाब से म्यूजिक सेलेक्ट करे उसके बाद कैमरा  चालू करे। 
60 सेकंड की वीडियो बनाने के बाद वीडियो को अपने पसंद के हिसाब से फ़िल्टर लगा सकते है उसके बाद लास्ट में वीडियो अपलोड कर दे। 

Mitron App से पैसे कैसे कमाए (How to Make Money Mitron App)

मिंत्रों एप्प में अभी किसी तरह का monetization का ऑप्शन अभी नहीं है। जिस तरह से टिकटोक से पैसे कमाए जाते है यह भी उसी तरह से है। अगर आपकी Mitron Profile Famous होती है अर्थात ज्यादा से ज्यादा followers बढ़ने पर कई कम्पनिया आपको sponsor करती है। videos के videws के हिसाब से आपको पैसे मिलते है, आपकी MItron ID के followers मिलियन में है तो लाखो रूपये कमाए जा सकते है। 


टिकटोक की तरह मिंत्रों एप्प अभी बहुत ज्यादा फेमस नहीं हुआ है इसलिए इस application पर competition अभी बहुत काम है इसलिए अगर आप अच्छी वीडियो बनाते है तो वीडियो को वायरल करना बहुत आसान हो जाता है। अगर आप अभी से इस app पर मेहनत करते है तो आने वाले समय में MitronTV App से पैसे कमाने का सुनहरा मौका  मिल सकता है। 

Comments

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment