Unmarried Couples Online Hotel Book कैसे करें

बहुत लोग इस बात को लेकर प्रश्न करते रहते हैं कि Unmarried Couples, Family, Friend के साथ ऑनलाइन Hotel Book कैसे करें। क्या Unmarried couple के लिए OYO, Goibibo, Makemytrip पर 100% Safe and Secure होटल मिल सकता हैं। अक्सर ज्यादातर होटल अविवाहित जोड़ो को Room नहीं देते हैं। लेकिन हम यहाँ पर बता रहा हूं, किसी भी Unmarried couples Hotel Room kaise Book Kare, Safe and Secure के साथ। 
oyo rooms

OYO कंपनी के पालिसी के अनुसार Couple Friendly Room को allow करता है, उनका मानना हैं कि हमारे यहाँ ज्यादातर बुकिंग 18 से 30 साल उम्र के लोग ज्यादा आते हैं। इसलिए अपने बिज़नेस को बढ़ाने के लिए couple-friendly Room Allow भी allow करती हैं। Room book करने से पहले किन चीजों का ध्यान रखना होता हैं उसके बारे में यहाँ जानकारी दे रहा हूँ। 

How to Book Online Hotel Rooms For Unmarried Couples  (Hindi) 

Oyo Rooms भारत की सबसे ज्यादा Popular होटल बुकिंग कंपनी हैं जहां से भारत के किसी भी शहर में अच्छे और Affordable  Price में होटल रूम बुक कर सकते हैं। ओयो से अपने अनुसार कम बजट से लेकर उच्च रेट बजट तक के Five Star Hotels तक में Room Book कर सकते हैं। 

Hotel Rules for Unmarried Couples

कई सारे Oyo hotels अविवाहित लड़के लड़कियों के लिए Hotel Room Allow करते हैं, लेकिन उसके लिए कुछ नियम एवं शर्ते हैं जिसको पालन करना होता हैं। 

आपकी उम्र 18 साल से अधिक होनी चाहिए। Oyo होटल्स 18 से कम उम्र के लड़के-लड़की को Room 
allowed नहीं करते हैं। 

आपके पास एक Original ID (वोटर ID, आधार कार्ड, driving licence ID) होना अनिवार्य हैं, Check-in के समय होटल के स्टाफ को identify दिखानी पड़ेगी। ध्यान रहे वही ID  साथ लेकर जाये जिसमें address proof हो। PAN Card Allowed नहीं होता हैं।  

कोई भी hotel book करने से पहले Hotel policies को जरूर पढ़ ले, अगर उसमें Couples are welcome या Unmarried Couple are allow लिखा हो तभी होटल रूम को बुक करें। क्योकि कुछ Oyo Hotel Unmarried Girls Boys को एक साथ रूम को Allowed नहीं करते हैं। 
Oyo Online Room Booking के टाइम Relationship Mode को जरूर select जैसे OYO welcomes couples वाला रूम चाहिए तो उसे सेलेक्ट करें। 
अगर आप local City में Oyo Hotel Book कर रहे हैं तो Hotel Policies को जरूर पढ़े क्या उसमें मेंशन किया गया हैं Local ID proof को Allowed करते हैं। 
अगर आप इन बातो ध्यान रखते हैं तो Hotel में Unmarried Couples, Boyfriend, Girlfriend पूरी तरह से Safe हैं। 

अगर भारत के कानून को ध्यान में रख कर कोई भी काम करते हैं तो किसी भी तरह की समस्या जैसे police raid या अन्य तरह की कोई पूछताछ नहीं होती हैं। 

Unmarried Couples Oyo Hotel Book कैसे करें?

आप https://www.oyorooms.com/  Official Website से या Oyo Mobile App किसी से भी रूम बुक कर सकते  है, दोनों का तरीका समान हैं। हम यहाँ पर Oyo App से अविवाहित जोड़े (Girls and Boys)  के लिए Affordable Price में oyo Budget room book Kaise kare के बारे में बता रहा हूँ। 

सबसे पहले अपने मोबाइल में Oyo App को Open करें अगर Install नहीं किया हैं तो Playstore से Install कर ले और उसमे अपना Mobile Number fill करके Account Create करले।
उसके बाद Email और Name इंटर करके CREATE ACCOUNT पर टैब करें। अगर आप ANUJY77ELJ रेफरल कोड का use करते हैं तो आपको 500 रूपये OYO Wallet में जुड़ जायेगे। 
 
अब आप Oyo App के Homepage पर आ चुके हैं। अब search बार में City Name को इंटर करें जिस सिटी में oyo Room लेना चाहते हैं। जैसे मैंने Delhi सर्च किया है। 
location

उसके बाद उस city के Popular Locations आप चाहे तो सेलेक्ट कर सकते हैं अन्यथा All Delhi कर दे। 
उसके बाद Check in and Check Out Date को Select करें।  
उसके बाद select Rooms & guests में 2 person को सेलेक्ट करें। 
अब आपको वही Hotel चाहिए जो Unmarried Couples Allowed करती है। इसके लिए OYO Filters का यूज़ करना होंगे। 
Screen में सबसे निचे आपको Filters का ऑप्शन मिलेगा उसपर टैब करना हैं। 
oyo filters

OYO WIZARD - यदि आप रेगुलर होटल बुक करते हैं तो Oyo wizard membership ले सकते हैं अन्यथा इसे छोड़ सकते हैं। 

GUEST RATING - इसमें आपको highest rated OYOs का ऑप्शन मिलेगा इसे चेक करना हैं। इसके सेलेक्ट करने पर ज्यादा Safe and Secure वाले होटल मिलते हैं। Unmarried Couples के लिए यह बहुत जरुरी हैं। 

Price Range - इसमें अपने budget के अनुसार Price set कर सकते हैं। 

Pay at Hotel - यदि आप पेमेंट होटल में जाने के बाद करना चाहते हैं तो pay at hotel को सेलेक्ट कर सकते हैं। 

COLLECTIONS - Unmarried Couple के लिए यह option बहुत जरुरी हैं। इसमें Sanitised Stays सेलेक्ट करें।  दूसरा OYO Welcomes Couples को जरूर Select करें, इससे आपको वही hotels दिखाए जायेगे जो Unmarried couples, Girlfriend-boyfriend ठहरने (Stay) के लिए Allowed करती हैं। उसके बाद Local IDs Accepted को select करें। 

Facilities - इसमें  अपनी सुविधा अनुसार ऑप्शन  चुन सकते हैं। 

CATEGORIES - अविवाहित जोड़ो के लिए यह भी महत्वपूर्ण ऑप्शन हैं। Couples के लिए इसमें best option हैं Collection O इसे सेलेक्ट करें। यही सिटी में collection O वाले hotels नहीं हैं तो दूसरे नंबर पर Silver Key को सलेक्ट कर सकते है। 
उसके बाद आपको ज्यादा कुछ सेलेक्ट करने की जरूर नहीं हैं, अब आपको APPLY FILTERS पर टैब करना हैं। उसके बाद Relationship Mode को ON कर देना हैं  अब आपके सामने Hotels की List दिखाई देगी। अपने Budget और होटल की quality को देखकर Room Book कर दे। 
ध्यान रहे 4 रेटिंग से अधिक वाले hotel के Room को Book करें, Unmarried Couples के लिए यह ज्यादा Safe & Secure रहता हैं। 
इसके अलावा किसी भी Information के लिए OYO Customer Care Number  9313931393 पर सम्पर्क कर सकते हैं। 

OYO के अलावा भी बहुत सारी कंपनी हैं जैसे Makemytrip, GOIBIBO, Stayuncle जो Unmarried Couples को Allowed करती हैं। लेकिन सबसे Safe and Secure, OYO, Makemytrip, goibibo हैं। 


Hotels में Police Raid कब मारती सकती हैं 

इस तरह के प्रश्न आपके मन में तब आते हैं अविवाहित हैं और अपने महिला मित्र या पुरुष मित्र के साथ होटल में Time Spend करना चाहते हैं। पुलिस होटल इस वजह छापा नहीं मारती की उस hotel में Unmarried Couple हैं। होटल में Police कई कारणों से छापेमारी कर सकती हैं। 
  • एक बात आपको बता दू की पुलिस कही भी Raid मारने के लिए स्वतंत्र हैं। 
  • होटल के पास रहने वाले लोगो से कोई शिकायत हो, होटल की complain पुलिस थाने में की गई हो। 
  • पुलिस को यह जानकारी हो की Hotel में कोई Criminal, चोर, लुटेरा, गुंडा छुपा हो तब छापा मार सकती हैं। 
  •  होटल के अंदर किसी प्रकार की वेश्यावृति का धंधा चल रहा हो।  
  • Unmarried Couple की उम्र 18 साल से कम होने पर अगर वे एक ही रूम में ठहरे हैं तो पुलिस छापा मार सकती हैं। 
  • होटल के अंदर किसी तरह का गैरकानूनी काम हो रहा हो तो पुलिस raid मार सकती हैं। 
इसके अलावा कही भी नहीं लिखा हैं की Unmarried Couples Hotels या किराये पर Room लेकर एक साथ नहीं ठहर सकते हैं। 
 

Comments

Popular posts from this blog

Real पैसा कमाने वाला Best मोबाइल Games 2021

ऑनलाइन पैसे कमाने के Best तरीके | online paise kaise kamaye without investment